मैनपुरी के डीएम और एसपी ने घर-घर जाकर लोगों का हालचाल जाना

एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें

मैनपुरी. लॉक डाउन (Lockdown) के दौरान अगर कोई आपका दरवाजा अचानक से नॉक करता है और उधर से आवाज देता है कि मैं डीएम मैनपुरी (DM Mainpuri) हूं तो आप हैरान मत होइए. इन दिनों डीएम और एसपी (SP Mainpuri) दोनों ही शहर के मोहल्लों में जा-जाकर लोगों के घरों की कुंडी खड़का कर उनका हालचाल जान रहे हैं. इसके साथ ही अगर किसी को कोई समस्या है तो उसका समाधान भी करा रहे हैं.

मैनपुरी में भी कोरोना के पांच पॉजिटिव मरीज

कोविड-19 ने पूरी दुनिया को चपेट में ले लिया है. देश के प्रधानमंत्री ने पहले 21 दिनों का लॉक डाउन किया, फिर इसे बढ़ाकर 3 मई तक कर दिया है. इसके बाद लोगों को किसी भी तरह की समस्या ना हो इसलिए खुद मैनपुरी के डीएम और एसपी ने घर-घर जाकर लोगों का हालचाल जाना. शहर के कई मोहल्लों में जाकर डीएम और एसपी ने अलग-अलग घरों की कुंडी खड़काई और दरवाजा खोलकर घरों से निकले लोगों से उनके हालचाल लिए और यह भी पूछा कि किसी भी तरह की कोई परेशानी तो नहीं. डीएम और एसपी की इस पहल की बड़ी जोरों पर चर्चा है. गौरतलब है कि मैनपुरी भी कोरोना वायरस की चपेट से नहीं बच पाया है. मैनपुरी में भी कोरोना के पांच पॉजिटिव मरीज हैं, जिनका हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है.

डीएम और एसपी ने घर-घर जाकर लोगों का हालचाल जाना

किसी भी नागरिक को असुविधा ना हो इसलिए मैनपुरी के डीएम महेंद्र बहादुर सिंह और एसपी अजय कुमार ने शहर के कई मोहल्लों में जाकर घर के दरवाजों को नॉक किया और जब लोग घरों से बाहर निकले तो उन्हें बताया कि मैं आपके जिले का डीएम हूं और किसी भी तरह की आपको कोई परेशानी तो नहीं है यह सुनकर लोग चकित रह गए.

यह भी पढ़ें  विक्की कौशल की भूत चलिए जानते हैं कि ये फिल्म कैसी है, हमारे रिव्यू में

डीएम और एसपी ने लोगों को मुहैया कराया खाने का सामान

हालांकि डीएम और एसपी से कई लोगों ने हल्की फुल्की समस्याएं बताई तो डीएम और एसपी ने तत्काल मौके पर ही जाकर उनका समाधान कर दिया. गली, गली और मोहल्ले मोहल्ले जाकर जब लोगों के दरवाजे खुलवाए तो लोग हैरान भी थे कि जिले के दो बड़े अधिकारी लोगों के घर-घर जाकर हालचाल ले रहे हैं. उन्होंने कई जगह खाने-पीने की समस्या देखी तो अपनी गाड़ियों में से लोगों को सामग्री उपलब्ध करवाई. डीएम और एसपी इस भ्रमण के दौरान अपने साथ की गाड़ियों में खाने और पीने का सामान लेकर साथ चल रहे थे.

उचित मूल्य पर सभी को मिलेगी जरूरी सामान: DM

डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि जिला प्रशासन प्रत्येक जरूरतमंद को खाद्य सामग्री पका पकाया भोजन पहुंचाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति के घर तक फल, सब्जी, दूध, खाद सामग्री, दवा की उपलब्धता के लिए विक्रेताओं को पास जारी किए गए हैं जो घर-घर जाकर उचित मूल्य पर सामग्री उपलब्ध करा रहे हैं.

डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि जिला प्रशासन प्रत्येक जरूरतमंद को खाद्य सामग्री पका पकाया भोजन पहुंचाया जा रहा है.

झुग्गी में रह रहे लोगों को खाने की सामग्री उपलब्ध कराई

डीएम ने बताया कि उन्होंने मैनपुरी के आवास विकास कॉलोनी में लोगों के घर जाकर उनकी परेशानियों को समझा और उनका हालचाल लिया. इसके अलावा झुग्गी झोपड़ी में रह रहे लोगों को खाने की सामग्री भी उपलब्ध कराई. मैनपुरी के किला के पीछे रह रहे लोगों के घर जा कर लोगों की समस्याएं सुनी और मौके पर ही खाने-पीने की सामग्री उपलब्ध कराई.

यह भी पढ़ें  टिकैत को डकैत कहने में तुमने बहुत देरी कर दी। आगे पढ़े

Ghiror Live
Author: Ghiror Live

Sharing is caring!

Leave a Reply

Your email address will not be published.