भौकाल वेब सीरीज़ में देखिए शिकोहाबाद के आईपीएस नवनीत सिकेरा की वर्कलाइफ को

यूपी पुलिस में आईजी नवनीत सिकेरा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। भौकाल वेब सीरीज़ में आईपीएस नवनीत सिकेरा की वर्कलाइफ को दर्शाया गया है, जिसमें उनके काम करने का तरीका. उत्तर प्रदेश में किस तरह उन्होंने कई गिरोह और गैंग का खात्मा किया, बिल्कुल देसी अंदाज में बनी इस वेब सीरीज में मोहित रैना (महादेव वाले) मुख्य किरदार में हैं.

कौन हैं नवनीत सिकेरा

उत्तर प्रदेश के शिकोहाबाद के सिकेरा गांव के साधारण परिवार में जन्मे पर अपने बल पर उन्होंने एटा से हाईस्कूल करने के बाद वह सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहते थे।उन्हें रूड़की इंजीनियरिंग में एडमिशन भी मिल गया था IIT रुड़की से इंजीनियरिंग पूरी करी।नवनीत ने अपने सपने पूरे करने के लिए खुद लड़ाई करी और आज एक बेहतरीन IPS अफसर हैं। उन्होंने बिना किसी कोचिंग के पहली बार में ही सिविल सर्विसेज का एग्जाम निकाला।

उनके पिता को कुछ धमकी भरे फोन आ रहे थे। पिता इसकी शिकायत करने थाने पहुंचे, लेकिन पुलिस ने कार्रवाई करने की जगह उनकी बेइज्जती कर दी। इसका उनके ऊपर बहुत बुरा प्रभाव पड़ा। तभी से उन्होंने सोचा कि लापरवाह पुलिस वाले कैसे एक सम्मानित व्यक्ति का इंसल्ट कर सकते हैं। उसी दिन उन्होंने आईपीएस बनने की ठानी।

इस फिल्म में नवनीत सिकेरा के किरदार का नाम नवीन सिकेरा है, कुछ अन्य किरदार के नाम भी बदले गए हैं। वेब सीरीज की शुरुआत में ही मेरठ में तैनात आईजी नवीन सिकेरा को मुजफ्फरनगर एसएसपी के पद पर तैनाती का पत्र देते हुए कहते हैं कि इस देश में दो राजधानी है, एक दिल्ली जहां कानून बनाए जाते हैं, दूसरी मुजफ्फरनगर (क्राइम कैपिटल) जहां कानून तोड़े जाते हैं। दरअसल, आईपीएस नवनीत सिकेरा के मुजफ्फरनगर जिले में 15 माह के कार्यकाल में बड़े- बड़े इनामी और शातिर अपराधियों को मार गिराया था। 

वर्तमान में नवनीत सिकेरा आईजी पुलिस आवास निगम हैं। उनकी टीम में शामिल रहे तत्कालीन भोपा एसओ विनोद सिरोही अब डीएसपी हैं और एसटीएफ में तैनात हैं।

Ratnesh Yadav
Author: Ratnesh Yadav

Hello there, I’m Ratnesh, the founder of this blog aloneIndians.com This is a small effort made with a lot of hope and love.

Sharing is caring!

Ratnesh Yadav

Hello there, I’m Ratnesh, the founder of this blog aloneIndians.com This is a small effort made with a lot of hope and love.

One thought on “भौकाल वेब सीरीज़ में देखिए शिकोहाबाद के आईपीएस नवनीत सिकेरा की वर्कलाइफ को

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *