पॉलिसी रिन्यू करना होगा और भी आसान, पेटीएम को मिला इंश्योरेंस ब्रोकर का लाइसेंस

देश के प्रमुख डिजिटल पेमेंट एंव वित्तीय सेवा कंपनी पेटीएम (Paytm) के पूर्ण स्वामित्व वाली सहयोगी कंपनी पेटीएम की बीमा सेक्टर में एंट्री हो गई है. Paytm को इंश्‍योरेंस ब्रोकिंग का लाइसेंस मिल गया है.

अब उपभोक्ताओं को अपने मोबाइल पर ही इंश्‍योरेंस रिन्यू करने का ऑप्शन मिलेगा पेटीएम इंश्‍योरेंस ब्रोकिंग प्राइवेट लिमिटेड (PIBPL) को इरडा से जीवन और गैर-जीवन बीमा बेचने के लिए लाइसेंस मिल गया है. इस तरह से अब उपभोक्ताओं को आसानी से अपने मोबाइल पर ही बीमा उत्पाद खरीदने का मौका मिलेगा.

आर्थिक मंदी की मार झेल रहे इंश्‍योरेंस सेक्टर में पेटीएम का मुकाबला इस सेक्टर में पॉलिसी बाजार और कवरफॉक्स जैसी कंपनियों से होगा पेटीएम की राह इतनी आसान नहीं है जबकि पोलिसी बजार और कवरफॉक्स दोनों घाटे में चल रही है

पेटीएम इंश्‍योरेंस ब्रोकिंग प्राइवेट लिमिटेड (PIBPL) को बीमा नियामक एवं विकास प्राध‍िकरण (IRDAI) से जीवन और गैर-जीवन बीमा बेचने के लिए लाइसेंस मिल गया है. लाइसेंस मिलने के बाद कंपनी पूरे भारत में अपने करोड़ों उपभोक्‍ताओं के लिए अपने प्‍लेटफॉर्म पर बीमा उत्‍पादों की पेशकश करेगी.

पीआईबीपीएल के जरिये कंपनी दो-पहिया, चार-पहिया, स्‍वास्‍थ्‍य और जीवन बीमा श्रेणी में बीमा उत्‍पादों की पेशकश करेगी. कंपनी अपने ग्राहकों को पॉलिसी मैनेजमेंट और क्लेम सेवाएं भी प्रदान करेगी. पीआईबीपीएल ने भारत की अग्रणी बीमा कंपनियों में से 20 के साथ साझेदारी की है और अगले कुछ हफ्तों में 30 और कंपनियों के साथ भागीदारी की जाएगी. 

कंपनी की योजना इस साल 2 लाख पीओएसपी तैयार करने की है. नई कंपनी में तीन डायरेक्टर हैं विजय शेखर शर्मा, विकास गर्ग और अमित नैय्यर. पिछले साल अक्टूबर महीने में कंपनी ने रविंदर कुमार गुप्ता को सीईओ और अमित अग्रवाल को सीएफओ नियुक्त किया है.

Team AI News
यह भी पढ़ें  जानिए क्यों कोरोना वायरस की वैक्सीन शायद कभी नहीं आएगी ?
Author: Team AI News

Sharing is caring!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

shares