पूनम यादव और शेफाली ने टीम इंडिया को महिला वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचाया

World T20 Cup 2020 : टीम इंडिया चौथी बार वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 4 रन से हराकर पहुंच गई है इससे पहले भारत ने 2009, 2010 और 2018 में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था.

टीम इंडिया ने पहले ऑस्ट्रेलिया, फिर बांग्लादेश और अब न्यूजीलैंड को चारो खाने चित कर दिया है. इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की यह लगातार तीसरी जीत है. भारत ग्रुप ए में तीन मैचों में छह अंक लेकर शीर्ष पर है और वह सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली पहली टीम बन गई है.

टीम इंडिया ने कीवी टीम को 134 रनों के लक्ष्य दिया था, लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 129 रन ही बना पाई. टीम इंडिया की ओर से सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने धमाकेदार 46 रन बनाए शेफाली के शानदार प्रदर्शन के लिए लगातार दूसरी बार प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया

134 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही, दूसरे ही ओवर में शिखा पांडे ने न्यूजीलैंड को बड़ा झटका दिया राकेल प्रिएस्ट को राधा यादव के हाथों कैच कराया.

पारी के छठे ओवर की चौथी गेंद पर टीम इंडिया की स्पिनर दीप्ति शर्मा ने सुजी बेट्स को 6 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड कर दिया. उसके बाद टीम इंडिया की लेग स्पिनर पूनम यादव ने कप्तान सोफी डिवाइन को 14 रन पर राधा यादव के हाथों कैच कराया.

इसके बाद 17वें ओवर में कैटी मार्टिन 25 रन बनाकर आउट हो गईं. राधा यादव ने उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया.

support-alone-indians
Ratnesh Yadav
Author: Ratnesh Yadav

Hello there, I’m Ratnesh, the founder of this blog aloneIndians.com This is a small effort made with a lot of hope and love.

Sharing is caring!

Ratnesh Yadav

Hello there, I’m Ratnesh, the founder of this blog aloneIndians.com This is a small effort made with a lot of hope and love.

One thought on “पूनम यादव और शेफाली ने टीम इंडिया को महिला वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचाया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *