IND vs BAN 1st Test: मयंक अग्रवाल का रिकॉर्ड दोहरा शतक, भारत ने दूसरे दिन बांग्लादेश पर कसा शिकंजा

मयंक अग्रवाल (243) के करियर के दूसरे दोहरे शतक और अजिंक्य रहाणे (86) की उम्दा अर्धशतकीय पारियों की मदद से भारतीय क्रिकेट टीम ने यहां के होल्कर स्टेडियम में जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर बांग्लादेश (Bangladesh vs India) के खिलाफ पहली पारी के आधार पर 343 रनों की बढ़त हासिल करते हुए मेहमान टीम पर शिकंजा कस दिया है.

शुक्रवार का खेल खत्म होने तक भारत ने छह विकेट के नुकसान पर 493 रन बना लिए हैं. रवींद्र जडेजा 60 और उमेश यादव 25 रनों पर नाबाद लौटे. इन सभी के अलावा चेतेश्वर पुजारा ने 54 रनों का योगदान दिया. बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 150 रन बनाए थे. बांग्लादेश की ओर से अबू जायेद ने चार विकेट लिए हैं जबकि इबादत हुसैन और मेहेदी हसन मिराज को एक-एक सफलता मिली है.

इससे पहले दिन का आकर्षण मयंक अग्रवाल रहे, जिन्होंने अपने करियर के आठवें ही टेस्ट में करियर का तीसरा और दूसरा दोहरा शतक जड़ा. मंयक अग्रवाल ने टेस्ट के साथ-साथ दिखाया कि वह मौके पर धुआंधार बल्लेबाजी करना भी बखूबी जानते हैं. मयंक ने अपनी पारी के आखिरी पलों में एक के बाद एक छक्के जड़कर इंदौर के होल्कर स्टेडियम में जमा हजारों दर्शकों का दिल बाग-बाग कर दिया. 

मयंक ने अपनी पारी के लिए 330 गेंद खेलीं और 28 चौके भी लगाए. मयंक के अलावा अंजिक्य रहाणे (86) और रवींद्र जडेजा (नाबाद 60) उपयोगी पारियां खेलीं. वहीं, उमेश यादव (नाबाद 25) ने भी सिर्फ 10 गेंदों पर 3 छक्के जड़कर दर्शकों  का अच्छा मनोरंजन किया. कुल मिलाकर मयंक की अगुवाई में भारत ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 343 रनों की बढ़त लेकर मेहमानों पर अच्छा-खासा शिकंजा कस दिया है. 

Team AI News
Author: Team AI News

Sharing is caring!

One thought on “IND vs BAN 1st Test: मयंक अग्रवाल का रिकॉर्ड दोहरा शतक, भारत ने दूसरे दिन बांग्लादेश पर कसा शिकंजा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *