जानिए कैसे दो लोगों ने मिलकर ठगे डेढ़ करोड़, शौपिंग साइट अमेज़न को बनाया सिकार

आज कल ओनलाइन ठगी का चलन बहुत जोरदार तरीके के से चल रहा और ठगी करने के लिए लोग नये नये हथकंडे अपना रहे हैं ऐसा ही एक नया केस सामने आया है

ओनलाइन शॉपिंग साइट अमेजन (Amazon) को करोड़ों रुपये का चूना लगा है। और चूना लगाने वाले दो आदमी है। दौनों आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है। दोनों आरोपियों की पहचान रोहित सोनी व राहुल सिंह राठौर के रूप में की गई है। दोनों मूल रूप से राजस्थान के रहने वाले हैं।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोनों आरोपी अमेजन से महंगे सामान मंगाते और फिर उसे नकली उत्पाद में बदलकर वापस कर देते थे। वहीं कंपनी से मंगाए महंगे उत्पादों को ये बाजार में बेच देते थे। कंपनी के अधिकारी ने इसकी शिकायत पुलिस से की थी। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने कई बार प्रोटीन पाउडर भी ऑर्डर किया। प्रोटीन मंगाकर ये उसका ऑर्डर कैंसिल कर उसकी जगह पैकेट में आटा भर देते थे। महंगे प्रोटीन को बाजार में बेच दिया करते थे। इन आरोपियों ने महज 2 महीने के अंदरअमेजन को डेढ़ करोड़ का चूना लगाया है और बीते 3 सालों से यह ठगी कर रहे थे।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) कलानिधि नैथानी ने संवाददाताओं से यहां कहा कि अमेजन की जांच टीम व उनके वकील ने शिकायत की थी, अमेजन की शिकायत पर आईपीसी व आईटी एक्ट की प्रासंगिक धाराओं के तहत एक मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू की गई।

एसएसपी ने कहा कि आरोपी बिहार, उत्तर प्रदेश, राजस्थान व उत्तराखंड जैसे राज्यों में किराए पर आवास लेते और महंगी कीमत वाले उत्पादों का आर्डर देते। पुलिस ने आरोपियों के पास से मोबाइल फोन के साथ 29 सिम और महंगे उत्पादों के फर्जी स्टीकर बरामद किए हैं। इन उत्पादों में स्मार्ट घड़ियां व मोबाइल शामिल हैं। रोहित ने जयपुर के एमएनआईटी कॉलेज से बीटेक की पढ़ाई की है, जबकि राहुल सिंह राठौर ने आईटीआई की ट्रेनिंग की है।

यह भी पढ़ें  जानिए क्यों मनाया जाता है गणतन्त्र दिवस, और पहली बार कब मनाया गया था

Sharing is caring!

Team AI News
Author: Team AI News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

shares