हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की गला काट कर हत्या

यूपी के लखनऊ में हिंदू समाज पार्टी के मुखिया कमलेश तिवारी की बेरहमी से हत्या, अयोध्या राम मंदिर निर्माण के लिए चला रहे थे अभियान

कमलेश तिवारी ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर एक अभियान भी चला रखा था. सुप्रीम कोर्ट में हुई अयोध्या मामले पर सुनवाई के दौरान कमलेश तिवारी हिंदू महासभा की ओर से पक्षकार भी थे. अक्सर वे मुसलमानों के खिलाफ बयानबाजी करते थे. बताया जा रहा है कि वे उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार से भी नाराज चल रहे थे. कमलेश तिवारी की शुक्रवार दोपहर उनके कार्यालय में ही चाकू से गला काट कर हत्या कर दी गई. फिलहाल हत्या के पीछे के कारणों का पता नहीं चल पाया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार दोपहर करीब 2 बजे लखनऊ के खुर्शीद बाग स्थित हिंदू समाज पार्टी के कार्यालय में अज्ञात बदमाश आए थे. कमलेश तिवारी के साथ उन्होंने चाय पी. उनके पास चाकू और तमंचे भी थे जिनको उन्होंने मिठाई के डिब्बे में छिपाकर रखा था. मौका देखकर बदमाशों ने पार्टी अध्यक्ष तिवारी की गला रेत दिया और बुरी तरह से जख्मी कर दिया. बताया जा रहा है कि तिवारी के गले और मुंह पर करीब 15 बार चाकू से वार किया गया

घटना को अंजाम देकर बदमाश मौके से फरार हो गए. पार्टी कार्यालय में मौजूद अन्य लोगों कमलेश तिवारी को जख्मी हालत में अस्पताल पहुंचाया. जहां ट्रॉमा सेंटर में डॉक्टरों ने कमलेश तिवारी को मृत घोषित कर दिया.

पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर दिया है और जांच में जुट गई है. मोबाइल कॉल रिकॉर्ड के जरिए हत्यारों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है. दूसरी तरफ यह बताया जा रहा है कि हत्यारे तिवारी के पहचान वाले ही थे.

कमलेश तिवारी हिंदू कट्टरपंथी विचारधारा के हिमायती थे. उन्होंने मुस्लिम समाज के खिलाफ कई बार भड़काऊ बयान दिया. पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ उन्होंने विवादित बयान दिया था. जिस कारण उनके खिलाफ रासुका भी लग चुका है।

Team AI News
Author: Team AI News

Sharing is caring!

Leave a Reply

Your email address will not be published.