सस्ती और लग्जरी माइक्रो SUV एस-प्रसो को ग्राहकों की तरफ से अच्छा रिस्पॉन्स

मारुति सुजुकी की सस्ती और लग्जरी माइक्रो SUV एस-प्रसो को ग्राहकों की तरफ से अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। कंपनी को 10 दिन के अंदर 10 हजार से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी हैं। बता दें कि मारुति ने इसे 30 सितंबर को लॉन्च किया था। इसमें 1.0 लीटर का नया BS-6 पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 68 पीएस पावर और 90 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। यह 5 स्पीड मैन्युअल और 5 स्पीड ऑटो गियर शिफ्ट के साथ आती है। कंपनी का दावा है कि एस-प्रेसो एक लीटर पेट्रोल में 21.7 किलोमीटर का माइलेज देगी। कंपनी ने इसे चार वैरिएंट में लॉन्च किया है।

दरअसल सब कॉम्पैक्ट SUV एस-प्रेसो की बाजार में सीधी टक्कर Renault Kwid से है. दिल्ली में मारुति सुजुकी S-Presso की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 3.69 लाख रुपये है और टॉप वर्जन की कीमत 4.91 लाख रुपये तक है. यह सब कॉम्पैक्ट SUV कार 6 अलग-अलग ट्रिम में उपलब्ध है.

10 से भी ज्यादा नए सेफ्टी फीचर्स वाली S-Presso मंदी को मात देती नजर आ रही है. कीमत कम होने की वजह से एक खास वर्ग के लिए यह खास पसंद बन रही है, और साथ में मारुति सुजुकी का विश्वास जुड़ा है. .

लुक दमदार

मारुति एस-प्रेसो का फ्रंट लुक काफी बोल्ड है. इसमें हाई बोनट लाइन, क्रोम ग्रिल और बड़े हैलोजन हेडलैम्प दिए गए हैं. एलईडी डीआरएल हेडलाइट के नीचे हैं. फ्रंट और रियर बंपर काफी भारी-भरकम हैं, जो इसे एक अलग लुक देता है. इसका ग्राउंड क्लियरेंस भी ठीक-ठाक है.

बीएस-6 नॉर्म्स के साथ लॉन्च

मारुति की S-Presso में बीएस-6 नॉर्म्स वाला पेट्रोल इंजन दिया गया है. यह इंजन 67hp का पावर और 90Nm टॉर्क जेनरेट करता है. इस छोटी एसयूवी में 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है. VXI और VXI+ में ऑटोमेटेड मैन्युअल ट्रासमिशन (AMT) का ऑप्शन भी उपलब्ध है.

यह भी पढ़ें  बिहार में हर साल बाढ़ क्यों आती है ? पढ़िए

सेफ्टी फीचर्स

मारुति ने इस मिनी SUV में 10 से अधिक सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं. ईबीडी के साथ एबीएस, ड्राइवर साइड एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर्स, सीट बेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट सिस्टम सभी वेरिएंट में दिए गए हैं. टॉप वेरिएंट में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स उपलब्ध हैं. वहीं, अन्य वेरिएंट में विकल्प के रूप में दूसरा एयरबैग मिलेगा.

साइज में बड़ी

मारुति एस-प्रेसो की लंबाई 3565mm, चौड़ाई 1520mm, ऊंचाई 1564mm और वीलबेस 2380mm होने की बात कही जा रही है. मारुति सुजुकी इस छोटी कार में 27 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है.

इंटीरियर बेहद आकर्षक

मारुति की एस-प्रेसो का कैबिन ब्लैक कलर में है. डैशबोर्ड की डिजाइन फ्यूचर-एस कॉन्सेप्ट जैसी है. डैशबोर्ड के बीच में डिजिटल स्पीडोमीटर और टेकोमीटर है. इसके ठीक नीचे मारुति का स्मार्टप्ले स्टूडियो टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम है. मारुति इस कार को दक्ष‍िण अफ्रीका, श्रीलंका और आसियान देशों में निर्यात भी करेगी.

Team AI News
Author: Team AI News

Sharing is caring!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *