एक और तूफानी दोहरा शतक रोहित शर्मा का टूटा रिकॉर्ड

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने विजय हजारे ट्रॉफी में तूफानी दोहरा शतक ठोका है। भारत में इस समय भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ के सौजन्य में घरेलू टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी का आयोजन हो रहा है। इसी ट्रॉफी में केरल के मिडिल ऑर्डर बैट्समैन संजू सैमसन ने टूर्नामेंट का पहला दोहरा शतक ठोका है। 

अलूर में केरल के लिए खेलते हुए 24 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने गोवा के खिलाफ महज 125 गेंदों में दर्जनों चौके-छक्के लगाकर तूफानी दोहरा शतक ठोका है। इससे पहले किसी भी भारतीय खिलाड़ी ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में इतनी तेज दोहरा शतक नहीं ठोका है। भारत की ओर से फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 8वां दोहरा शतक है, जबकि घरेलू क्रिकेट में ये तीसरा दोहरा शतक है। 

संजू सैमसन ने खेली आतिशी पारी

दाएं हाथ के बल्लेबाज संजू सैमसन ने 129 गेंदों में 21 चौके और 10 छक्के लगाकर 212 रन की पारी खेली। इस दौरान संजू सैमसन का स्ट्राइकरेट 164.34 का रहा, जो किसी भी भारतीय का दोहरे शतक के लिए सबसे ज्यादा है। संजू सैमसन के फर्स्ट क्लास करियर की पहली सेंचुरी थी, जिसे उन्होंने दोहरे शतक में तब्दील किया। इतना ही नहीं, दोहरा शतक ठोककर उन्होंने रिषभ पंत की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।

Report by – jagran.com

Team AI News
Author: Team AI News

Sharing is caring!

Leave a Reply

Your email address will not be published.