दूसरे टेस्ट मुकाबले की प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत को मिल सकता है मौका

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला 10 अक्टूबर से मुंबई में खेला जाना है । मुकाबले से पहले सबसे बड़ा सवाल यही है कि ऋषभ पंत की दूसरे टेस्ट मैच में वापसी होगी या नहीं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले की प्लेइंग इलेवन ऋषभ पंत को मौका नहीं मिला था उनकी जगह टीम में रिद्धिमान साहा मौका दिया गया । बता दें कि टीम इंडिया को पहले मुकाबले में 203 रनों से जीत मिली है और वह सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है।

दरअसल रिद्धिमान साहा पहले टेस्ट मुकाबले में बल्ले से इतना दम नहीं दिखा पाए हैं उन्हें पहली पारी में ही मौका मिला और वह 21 रन ही बना सके। हालांकि विकेटकीपिंग में जरूर साहा ने बढ़िया किया।वैसे ऋषभ पंत भी टेस्ट के बढ़िया खिलाडी़ रहे हैं भले ही उन्होंने अब तक कम टेस्ट मुकाबले खेले हों पर उनका जलवा रहा है। यही नहीं वह ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की धरती पर बढ़िया पारियां खेल चुके हैं।वैसे भी ऋिद्धिमान साहा के पक्ष में कई सारी चीजें हैं जो उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका दिलाने के लिए बाध्य करती हैं ।

ऋषभ पंत भारतीय टीम के लिए इस वक्त तीनों क्रिकेट प्रारूप में विकेटकीपर बल्लेबाज़ हैं जबकि साहा सिर्फ टेस्ट में ही विकेटीकपर बल्लेबाज़ के रूप में देख रहे हैं। ऋषभ पंत को महेंद्र सिंह धोनी का उतराधिकारी माना जा रहा है इसलिए पंत को निरंतर मौके मिलना जरूरी हो जाता है। हालांकि यह देखने वाली बात रहती हैकि विराट कोहली दूसरे टेस्ट मुकाबले में पंत को लेकर  क्या फैसला लेते हैं।

Team AI News
Author: Team AI News

Sharing is caring!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *