बजाज ऑटो 16 अक्टूबर को अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रही है

बजाज ऑटो अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रही है, कंपनी ने खुद इस बात की पुष्टि एक प्रेस Invite भेज कर की है जिसमें साफ लिखा है “हमारा कल”, इसमें ‘हमारा’ शब्द बजाज चेतक को संबोधित करता है जबकि ‘कल’ का मतलब भविष्य की गाड़ी, और हम सब जानते हैं कि आने वाला समय इलेक्ट्रिक गाड़ियों का होगा। आइये इस लॉन्च से जुड़ी कुछ खास बातों पर एक नजर डालते हैं

कब होगा लॉन्च

बताया जा रहा है कि नया चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा और मार्केट में इसे बजाज ऑटो के इलेक्ट्रिक डिविजन Bajaj Urban के जरिए लॉन्च किया जाएगा. बजाज अर्बानाइट स्कूटर की देश के अलग-अलग हिस्सों में टेस्टिंग की कई तस्वीरें सामने आ चुकी हैं. कहा जा रहा है कि कंपनी सितंबर, 2019 में स्कूटर लॉन्च कर सकती है. लेकिन अभी तक इसे लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

कैसा होगा लुक

स्कूटर के बारे में फिलहाल ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन इसका लुक पुराने मॉडल से मिलता जुलता होने की उम्मीद है. कंपनी ने स्कूटर का प्रोडक्शन 2006 में बंद कर दिया था. तब राहुल बजाज ने कंपनी को अपने बेटे राजीव बजाज को सौंपा था. राजीव बजाज ने कंपनी का फोकस स्कूटर की बजाए बाइक्स बनाने पर शिफ्ट किया और तभी से स्कूटर बनाना बंद कर दिया गया.

Team AI News
Author: Team AI News

Sharing is caring!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *