घिरोर मंडी में सरकारी दरों पर तीस रुपये किलो प्याज खरीदने के लिए नागरिक उमड़ पड़े

महंगी प्याज से नागरिकों को राहत दिलाने के लिए सरकार ने सस्ती दरों पर इसकी बिक्री शुरू कराई है। बेवर और घिरोर मंडी में सरकारी दरों पर तीस रुपये किलो प्याज खरीदने के लिए नागरिक उमड़ पड़े।

घिरोर : मंडी सचिव विमल यादव ने सरकारी दुकान नवीन मंडी में प्रारंभ कराते हुए सस्ते दरों पर प्याज की बिक्री शुरू कराई। सरकारी दुकान प्रतिदिन खुलेगी और सरकारी दर पर प्याज बेची जाएगी। सरकार की इस पहल का क्षेत्र में असर दिखा, सस्ती प्याज खरीदने के लिए लोग मंडी पहुंचने लगे।

बेवर : मंडी सचिव राजेंद्र सिंह ने बताया कि दुकान पर प्रतिदिन प्याज उपलब्ध रहेगा। एसडीएम ने मंडी सहायक मनोज कुमार को निर्देश दिया है कि सब्जी के थोक विक्रेताओं पर सख्त नजर रखी जाए। किसी भी दशा में प्याज का भंडारण न हो सके।

प्याज के आसमान छूती कीमतों पर प्रशासन ने ब्रेक लगाने के प्रयास के तहत कृषि उत्पादन मंडी समिति के प्रांगण में सस्ते रेट पर बेचने के लिए प्याज की दुकान खोल दी है। एसडीएम पीसी आर्य के निर्देशन में गल्ला मंडी कार्यालय के सामने सस्ते प्याज की दुकान का शुभारंभ हो गया। यहां पर पहले आओ- पहले पाओ की तर्ज पर प्रति ग्राहक को एक किलो प्याज 30 रुपये में उपलब्ध कराया जा रहा है। मंगलवार सुबह 10 बजे से ही प्याज खरीदने वालों की लाइन लगनी शुरु हो गई।

Team AI News
Author: Team AI News

Sharing is caring!

Leave a Reply

Your email address will not be published.