वायुसेना का लड़ाकू विमान जगुआर क्रैश

Indian Air Force Jaguar वायुसेना का लड़ाकू विमान जगुआर सोमवार को उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में क्रैश हो गया. इस मामले में अभी और जानकारी आनी बाकी है.

Demo Pic

सोमवार दोपहर वायुसेना का लड़ाकू विमान जगुआर क्रैश हो गया. सूत्रों की मानें तो पायलट को इस हादसे में कोई नुकसान नहीं पहुंचा है बताया जा रहा है कि उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही ये विमान क्रैश हो गया. जैसे ही खेतों में ये विमान गिरा उसके बाद गांव वालों की भीड़ वहां पर एकत्रित हो गई.

Demo Pic

हादसे के बाद सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है, इस ऑपरेशन में दो हेलिकॉप्टरों को लगाया गया है.गुजरात के कच्छ में भी लड़ाकू विमान जगुआर क्रैश हुआ था उस हादसे में पायलट संजय चौहान शहीद हो गए थे. बताया जा रहा है कि ये विमान ट्रेनिंग के दौरान रुटीन उड़ान भर रहा था, लेकिन उड़ान भरने के 10-15 मिनट के अंदर ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

गौरतलब है कि वायुसेना में जगुआर काफी खास किस्म का लड़ाकू विमान है. यह दुश्मन की सीमा में काफी अंदर तक घुसकर हमला कर सकते हैं. लड़ाकू विमान जगुआर की मदद से आसानी से दुश्मन के कैंप, एयरबेस और वॉरशिप्स को निशाना बनाया जा सकता है. जगुआर की खासियत है कि वह कम ऊंचाई पर उड़ान भरकर भी दुश्मन की नाक में दम कर सकता है.

Team AI News
Author: Team AI News

Sharing is caring!

यह भी पढ़ें  बालाकोट में आतंकियों को मारा पुलवामा का बदला लिया

Leave a Reply

Your email address will not be published.