भारत में जल्द होगा लॉन्च, स्मार्टफोन में होंगे ये खास फीचर

नई दिल्ली: शाओमी ने हाल में अपना नया स्मार्टफोन रेडमी नोट 7 चीन में लॉन्च किया था। कंपनी ने स्मार्टफोन के तीन वेरिएंट लॉन्च किए हैं। लेकिन शाओमी यहीं नहीं रूकने वाली है। अब खबरें आ रही हैं कि शाओमी जल्दी ही रेडमी नोट 7 प्रो स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। वहीं स्मार्टफोन को लेकर कई रिपोर्ट भी आ रही है, जिनमें फोन के प्रोसेसर और लॉन्च टाइम फ्रेम की जानकारी है। चीनी सोशल मीडिया वीबो पर रेडमी के आधिकारिक हैंडल से जारी पोस्ट में कहा गया है कि शाओमी रेडमी नोट 7 प्रो क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर होगा।

बता दें कि क्वालकॉम का ये प्रोसेसर पिछले साल अक्टूबर में लॉन्च हुआ था और साल 2019 की पहली तिमाही तक इसके मार्केट में आने की जानकारी थी। रिपोर्ट में ये भी कहा जा रहा है कि शाओमी रेमडी नोट 7 प्रो स्मार्टफोन में भी रेडमी नोट 7 की तरह 48 मेगापिक्सल का कैमरा होगा। पोस्ट में बताया गया है कि फोन में IMX586 कैमरा सेंसर होगा। 

बता दें कि इस सेंसर को भी पिछले साल जुलाई में ही जारी किया गया है और जिसके लिए सोनी दावा करती है कि ये दुनिया का पहला लेंस है, जो 0.8um के पिक्सल साइज के साथ आता है। बता दें कि शाओमी रेडमी नोट 7 में भी 48 मेगापिक्सल का कैमरा और IMX586 सेंसर दिया गया है और एक 5 मेगापिक्सल का सेंसर दिया है। कैमरा एआई फीचर के साथ आता है। 

रेडमी नोट 7 स्मार्टफोन में फ्रंट में 13 मेगापिक्सल का कैमरा है, जो फेस अनलॉक, स्मार्ट ब्यूटी, सिंगल शॉट ब्लर और अन्य फीचर के साथ आता है। स्मार्टफोन के प्रो वर्जन में भी आपको यही कैमरा सेटअप देखने को मिल सकता है। स्मार्टफोन में ज्यादा रैम और स्टोरेज मिल सकता है। रेडमी नोट 7 में कंपनी ने 4000 एमएएच की बैटरी दी है, जो क्विक चार्ज सपोर्ट के साथ आती है। फोन में 6.3 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले और ऑक्टाकोर स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर दिया गया है।

यह भी पढ़ें  अब नये तरीके से वोडाफोन आइडिया ने शुरू की यह सुविधा अब आसानी से कर पाएंगे रिचार्ज

MIUI टीम ने पिछले हफ्ते खुलासा किया था कि Redmi Note 7 में अपकमिंग सॉफ्टवेयर अपडेट के जरिए सुपर नाइट सीन फीचर दिया जाएगा. अब शाओमी ने ये पुष्टि कर दी है कि इस फीचर को सभी Redmi Note 7 यूजर्स के लिए अपडेट के जरिए रोलआउट कर दिया गया है. याद के तौर पर बता दें सुपर नाइट सीन कैमरा मोड को पिछले साल Xiaomi Mi Mix 3 में पहली बार जोड़ा गया था. इस फीचर की मदद से यूजर्स बेहद लो-लाइट कंडीशन में भी बेहतरीन तस्वीरें क्लिक कर सकते हैं.

शाओमी के सुपर नाइट सीन मोड की बात करें तो ये गूगल के नाइट सीन मोड का ही जवाब है. इससे यूजर्स लो-लाइट कंडीशन में HDR फोटोज क्लिक कर सकते हैं. ये अलग-अलग एक्सपोजर में ढेरों फोटोज क्लिक करता है और उन्हें कंबाइन कर देता है और फिर एक ऐसी तस्वीर प्रोड्यूज करता है जो काफी ब्राइट और कम नॉयजी होती है.

पिछले साल नवंबर में सुपर नाइट सीन कैमरा मोड को  Mi Mix 3 के लिए MIUI 10 8.11.7 अपडेट के जरिए रिलीज किया गया था. इस फीचर को बाद में उसी महीने MIUI 10 8.11.8 अपडेट के जरिए Mi 8 और Mi Mix 2S के लिए रिलीज किया गया था.

Sharing is caring!

Team AI News
Author: Team AI News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

shares