पीसी पर व्हाट्सएप चैट छोड़े बिना यूट्यूब, इंस्टाग्राम वीडियो कैसे देखें

व्हाट्सएप वेब पिक्चर-इन-पिक्चर (PiP) मोड उपयोगकर्ताओं को आसानी से Instagram, YouTube, फेसबुक और Tumblr जैसे समर्थित प्लेटफार्मों से चैट के अंदर साझा किए गए वीडियो पर क्लिक करने की अनुमति देगा।  
व्हाट्सएप ने डेस्कटॉप क्लाइंट, व्हाट्सएप वेब के लिए अपनी एक दिलचस्प मोबाइल एप सुविधा शुरू की है। व्हाट्सएप वेब अब पिक्चर-इन-पिक्चर प्राप्त कर रहा है, जिसे अन्यथा PiP, मोड के रूप में जाना जाता है, जो उपयोगकर्ताओं को ऐप के भीतर एक नई विंडो के रूप में समर्थित प्लेटफॉर्म से वीडियो देखने की सुविधा देता है। PiP मोड को पहली बार इस साल जनवरी में iOS के लिए व्हाट्सएप मोबाइल ऐप के लिए पेश किया गया था, इसके बाद अक्टूबर में Android पर लॉन्च किया गया था।
पिक्चर-इन-पिक्चर (PiP) मोड उपयोगकर्ताओं को आसानी से Instagram, YouTube, फेसबुक और Tumblr जैसे समर्थित प्लेटफार्मों से चैट के अंदर साझा किए गए वीडियो पर क्लिक करने की अनुमति देगा। व्हाट्सएप प्रहरी WABetaInfo की रिपोर्ट है कि कंपनी मंच के भीतर साझा किए गए वीडियो के लिए PiP मोड पेश करने के लिए सुस्त है। वीडियो पूर्वावलोकन पर क्लिक करने से वीडियो चलाने के लिए एक अलग विंडो खुल जाएगी, जिससे आप बिना किसी बाधा के संपर्कों के साथ चैट करना जारी रख सकते हैं। एक बार वीडियो समाप्त होने के बाद, विंडो स्वचालित रूप से बंद हो जाती है। वीडियो में पूर्ण-स्क्रीन दृश्य, प्ले / पॉज़ और अन्य जैसे नियंत्रण बटन हैं।

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप वेब PiP मोड को चरणों में रोल आउट किया जाएगा और दिनों के भीतर सभी के लिए उपलब्ध होगा। लेखन के समय, हम व्हाट्सएप वेब संस्करण 0.3.1846 पर PiP मोड का उपयोग नहीं कर सकते थे। व्हाट्सएप वेब के संस्करण को बाएं कॉलम पर तीन बिंदुओं पर क्लिक करके जांचा जा सकता है, इसके बाद सेटिंग्स पर क्लिक करें, और फिर अंत में संस्करण की जांच के लिए finally हेल्प ’सेक्शन पर क्लिक करें।

Sharing is caring!

Team AI News
Author: Team AI News

यह भी पढ़ें  सब्जी को बिना प्याज-लहुसन के गाढ़ा बनाने के उपाय जानिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

shares